ktvvns
अन्य खेल-कूद देश पूर्वांचल मनोरंजन शिक्षा

सरकारी विद्यालय की शिक्षिका ने अपने सुरों से बच्चों को स्कूल आने के लिए किया प्रेरित | Social Media पर तेजी से viral हो रहा यह Video

पिछले कुछ समय से सरकारी स्कूलों को लेकर लोगों की धारणा बदलने हेतु और इन विद्यालयों की दशा में परिवर्तन लाने हेतु काफी प्रयास चल रहे हैं। सरकारी स्कूलो मे पढ़ने वाले बच्चे कैसे पढाई की ओर कैसे प्रेरित हो और किस प्रकार उनका बहुमुखी विकास किया जा सके इसके लिए समय समय पर कई योजनाएं का भी चलायी जा रही है ये योजनाएं जमीनी स्तर पर भी उतरे इनका भी प्रयास हो रहा है अभी कुछ दिनों पहले हमने देखा था कि किस तरह वाराणसी के सरकारी विद्यालय की शिक्षिका ने लॉक डाउन मे स्कूल की दीवारों को पेंट कर पूरे स्कूल का कायाकल्प कर दिया था। इसी प्रकार गाज़ीपुर के एक  करने का कार्य कर रही है। फिल्मी गीत की धुन पर उन्होंने गाना गाते हुए बच्चों को शिक्षा ग्रहण करने की उपयोगिता बतायी है और साथ ही स्कुल चलो अभियान जैसी योजनाओं को भी गाने के बोल से उजागर किया है।

पहले जहां सरकारी विद्यालयों के शिक्षकों की जानकारी के अभाव की बातें सामने आती थी और ऑन ड्यूटी बच्चों को पढ़ाने के बजाय सोते नजर आते थे लेकिन अब समय के साथ परिवर्तन हुआ और ये शिक्षक ना केवल बच्चों को शिक्षित ही करते हैं बल्कि उनके लिए शिक्षित होने की आवश्यकता को भी बताते हैं। तो आइये सुनते हैं कि ये शिक्षिका किस तरह गाना गा कर बच्चो को प्रेरित कर रही है।

 

Related posts

CM योगी का सभी कलेक्टर – कप्तानों को आदेश, पढ़े क्या कहा मुख्यमंत्री ने…

ktvvns

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा द्वारा कायस्थ कालोनी बसाने की योजना, आधी कीमत पर टाउनशिप में प्लाट ज़ीरो परसेंट इंटरेस्ट पर

ktvvns

आगामी त्योहारों को देखते हुए आलाधिकारियों व नागरिको की हुई बैठक

ktvvns

Leave a Comment