ktvvns
अन्य पूर्वांचल बनारसी ठाठ स्वास्थ

कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल में सोमवार को गुजरात के अंकलेश्वर से 660 LPM का ऑक्सीजन प्लांट पहुंचा, इन कारणों से प्लांट को आयुर्वेद हॉस्पिटल में किया गया शिफ्ट…

कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल में सोमवार को गुजरात के अंकलेश्वर से 660 एलपीएम (लीटर प्रति मिनट) का ऑक्सीजन प्लांट पहुंचा। इस प्लांट के लगने के बाद अस्पताल के बेड पर ऑक्सीजन की उपलब्धता अधिक होगी। जिससे मरीजों को काफी राहत मिलेगी।

मंडलीय अस्पताल में मरीजों के लिए लगातार ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाई जा रही है। यहां सभी बेड के लिए ऑक्सीजन सुनिश्चित कराने के लिए सेंट्रल पाइप लाइन है। ऑक्सीजन की मांग को देखते हुए यहां प्लांट लगाने की तैयारी चल रही थी। एसआईसी डॉ. प्रसन्न कुमार ने बताया कि अंकलेश्वर से आए प्लांट से 660 लीटर प्रति मिनट से लगभग 125 से 150 बेड को ऑक्सीजन सप्लाई किया जा सकता है। इस प्लांट के लगाने में 100 किलोवाट के विद्युत कनेक्शन की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए बिजली विभाग से संपर्क किया जा रहा है। प्लांट से मंडलीय अस्पताल और महिला अस्पताल के एमसीएच विंग को ऑक्सीजन सप्लाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि 960 एलपीएम का दूसरा ऑक्सीजन प्लांट मई के तीसरे सप्ताह में उड़ीसा से आने की संभावना है। उससे करीब 200 बेड को ऑक्सीजन की सप्लाई दी जा सकती है।

इसको ध्यान में रखते हुए इस प्लांट को अब आयुर्वेद हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाएगा जिससे लोगो को लाभ मिले। मंडलीय अस्पताल में इससे बड़े प्लांट की आवश्यकता है जो शीघ्र ही आ रही है उसे यहाँ लगाया जाएगा।

Related posts

वाराणसी मे वीकेंड लॉकडाउन लगने के बाद आम जनमानस की बड़ी समस्या

ktvvns

युवाओ के बीच लोकप्रिय पंकज सिंह “डब्लू” को उ0प्र0 किसान कांग्रेस कमेटी का प्रदेश महासचिव नियुक्त किया गया

ktvvns

बीएचयू में सादगी के साथ मनाया गया सरस्वती पूजा व स्थापना दिवस

ktvvns

Leave a Comment