ktvvns
अन्यदेशपूर्वांचलबनारसी ठाठविदेशशिक्षास्वास्थ

विश्व पर्यावरण दिवस पर अभाविप काशी प्रान्त SFD ने पर्यावरण संरक्षण हेतु संकल्प पत्र किये वितरित

आज विश्व पर्यावरण दिवस के सुअवसर पर अभाविप काशी प्रान्त द्वारा संकल्प पत्र का विमोचन काशी हिन्दू विश्वविद्यालय सिंह द्वार पर किया गया एवं इस संकल्प पत्र को आम जनमानस में वितरित किया गया साथ ही सार्वजनिक स्थल, वाहनों पर चस्पा कर पर्यावरण जागरूकता अभियान चलाया गया।
प्रान्त मंत्री साक्षी सिंह ने कहा कि पर्यावरण ही हमारी बहुमूल्य सम्पत्ति है, आज पर्यावरण संरक्षण कल के भविष्य को सुरक्षित बनाएगा। इसी विषय को ध्यान में रखते हुए आमजनमानस के मध्य संकल्प पत्र वितरित कर जागरूक किया गया। इस महामारी के दौर में हम ऑक्सीजन की कमी से जूझे, कारण प्राकृतिक संपदा का दोहन है, पुनः वातावरण को हर भरा बनाने एवं खुशहाल जीवन जीने को वृक्षारोपण करने का आग्रह किया।
काशी प्रान्त SFD संयोजक बृजनंदन ने कहा कि स्वस्थ पर्यावरण ही पृथ्वी के असंख्य जीवों एव मानवों को जीवन जीने योग्य वातावरण प्रदान करता है। जल, जंगल और जमीन ये तीनों मानव जीवन के आधार कहे जाते है। इनमें से किसी की भी हानि पर्यावरण को असन्तुलित कर सकती है।अतः सभी से आग्रह है कि सम्पूर्ण पर्यावरण की जिम्मेदारी लें।
इस कार्यक्रम में अधोक्षज पांडेय, प्रिया राय, प्रिंस जायसवाल, सौरभ राय, मनोज कुमार आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related posts

कान्हा के प्रेम में डूबी, शिव नगरी काशी…

ktvvns

लालपुर पांडेपुर थाने में काशी के संत समाज ने दो मौलानाओं के खिलाफ दी तहरीर

ktvvns

महेंद्र सिंह धोनी का पूर्व सिक्योरिटी गार्ड बताकर की ठगी वाराणसी के युवकों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर 32 लाख रुपए हड़पे

ktvvns

Leave a Comment

टॉप न्यूज़