ktvvns
अन्यक्राइम/प्रशासनराजनीतिस्वास्थ

खालिस्तानी समर्थकों की धमकी के बाद अब CRPF के घेरे में रहेंगे Kumar Vishwas, केंद्र सरकार ने दी Y कैटिगरी की सिक्योरिटी

नई दिल्ली: कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) की सुरक्षा को देखते हुए केंद्र सरकार ने उन्हें Y कैटेगरी की सिक्योरिटी देने का फैसला लिया है. IB की रिपोर्ट के बाद ही गृह मंत्रालय (MHA) ने यह फैसला लिया है. आप पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आरोपों के बाद केंद्र सरकार ने यह फैसला लिया है.

‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा क्या है?

‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा में 8 कर्मी होते हैं जिनमें 1 या 2 कमांडो और पुलिस कर्मी शामिल हो सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि कुमार विश्वास की सुरक्षा की जिम्मेदारी CRPF के जवानों की होगी. कवर के कुछ सुरक्षाकर्मी संरक्षित व्यक्ति के आवास पर तैनात होते हैं, जबकि अन्य तीन शिफ्टों में काम करते हैं, जहां भी वह जाता है.

केजरीवाल से चल रहा विवाद

कुमार विश्वास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया था कि दिल्ली के सीएम पंजाब में अलगाववादियों के समर्थक थे. विश्वास के इस आरोप के बाद तमाम राजनीतिक दल केजरीवाल से सवाल पूछ रहे हैं.

केजरीवाल से इरादों पर उठ रहे सवाल

बता दें कि कवि कुमार विश्वास का एक वीडियो सामने आया था. जिसमें वह कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल का सपना पंजाब की सत्ता हासिल करना है. साथ ही कहा कि कुमार विश्वास ने कहा था, ‘अरविंद केजरीवाल ने मुझसे कहा कि मुझे पंजाब का मुख्यमंत्री बनना है या स्वतंत्र देश (खालिस्तान) का प्रधानमंत्री.’

Related posts

सनबीम स्कुल के प्रबंधक का शिव सेना के लोगो ने फुकां पुतला

ktvvns

चौक थाने की टीम ने हिस्ट्री शीटर व साथी को मोटरसाइकिल के साथ किया गिरफ्तार

ktvvns

पत्रकारों व उनके परिवार हेतु पराड़कर भवन में लगा कोविड टीकाकरण शिविर

ktvvns

Leave a Comment

टॉप न्यूज़