ktvvns
अन्यक्राइम/प्रशासनपूर्वांचलशिक्षा

छात्र मयंक आत्महत्या प्रकरण: स्कूल के तानाशाही के खिलाफ साथियों ने दिया स्कूल गेट पर धरना

 

छात्र मयंक यादव (14) के आत्महत्या करने के बाद अब मंगलवार को साथियों ने स्कूल गेट पर जोरदार प्रदर्शन किया। स्कूली ड्रेस में छात्रों ने ‘वी वांट जस्टिस ‘ का नारा लगाते हुए स्कूल गेट पर बैनर भी लगा दिया। छात्रों की मांग है की मयंक जिसकी वजह से आत्महत्या किया है उसकी निष्पक्ष जांच हो और उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए।

तानाशाही रवैए की हो चुकी है बाल संरक्षण आयोग से शिकायत

छात्रों के साथ कुछ पूर्व छात्र और मृतक मयंक की बहन तनिषा भी धरने पर बैठ गई है। छात्रों का आरोप है की केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य और उपप्रधानाचार्य के अलावा चपरासी तक हिटलरशाही करते है। प्रार्थना सभा में ही कुछ दिन पहले प्रधानाचार्य दिवाकर सिंह छह महीने के लिए छात्रों को सस्पेंड करने की बात कह रहे थे. छात्रों का आरोप है की स्कूल के जिम्मेदारों द्वारा छात्रों पर अत्याचार मारना पीटना स्कूल से निकालने की धमकी देना आम बात हो गई थी। जिसकी लगातार केंद्रीय विद्यालय संगठन बाल संरक्षण आयोग से शिकायत भी की जा रही थी। आक्रोशित छात्रों का आरोप है की छात्र मयंक को प्रधानाचार्य एवं उप प्रधानाचार्य ने 25 से 30 थप्पड़ मार था और उसके माता-पिता की भी बेज्जती की थी।

ज्ञातव्य हो की लंका के सिरगोवर्धनपुर निवासी संतोष यादव के इकलौते बेटे केवी बीएचयू के कक्षा नौवीं के छात्र मयंक ने बीते रविवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतक को स्कूल में मोबाइल ले जाने के आरोप में विद्यालय से एक हफ्ते के लिए सस्पेंड किया गया था। वहीं स्कूल में मयंक के सामने ही उसके पिता और मां को प्रिंसिपल और क्लास टीचर ने जलील किया था जिससे बच्चा काफी आहत था। परिजनों का आरोप है कि मयंक ने तनाव के कारण मौत को गले लगा लिया. उन्होंने पुलिस से प्रकरण में उचित कार्रवाई की मांग की है।

Related posts

मछोदरी पार्क में इस वर्ष बन रहे पंडाल को दिया जा रहा हनुमान मंदिर का आकर्षक रूप

ktvvns

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ मे परीक्षाओं के प्रारूप में हुए परिवर्तन से छात्र हुए परेशान, कुलपति से लगाई गुहार

ktvvns

भेलूपुर थाना क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़, एक घायल एक फरार

ktvvns

Leave a Comment

टॉप न्यूज़