ktvvns
अन्यराजनीति

बिहार में जेडीयू और भाजपा गठबंधन का अंत , एक बार फिर होगा लालू – नीतीश युग का उदय

बिहार में चल रही राजनीतिक उठा – पठक के बीच आखिरकार भाजपा और जेडीयू का गठबंधन टूट चुका है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। मंगलवार सुबह 11 बजे से ही नीतीश कुमार के आवास पर यह अहम बैठक चल रही थी। वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी अपने घर पर विधायकों के साथ बैठक कर रहे थे। नीतीश कुमार को तेजस्वी यादव का साथ मिल चुका है और कांग्रेस ने इस गठबंधन को अपना समर्थन दे दिया है। इस तरह बिहार में अब जेडीयू और भाजपा गठबंधन के अंत के साथ ही एक बार फिर नीतीश लालू युग का उदय होने जा रहा है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज शाम 4 बजे राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर सरकार बनाने के समर्थन पेश करेंगे। सूत्रों के मुताबिक इससे पहले पटना में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की मुलाकात भी हो सकती है। इस पूरे सियासी घटनाक्रम पर लालू प्रसाद यादव भी अपनी नजर टिकाये हुए हैं। हालाँकि तेजस्वी चेहरे के रूप में सामने हैं।

बता दें कि सूत्रों ने यह भी कहा है कि राजद के तेजस्वी यादव जो राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं, नीतीश कुमार के घर पहुंचने के लिए तैयार हैं और कुल 160 विधायक तब राज्यपाल से मिलने जाएंगे।बिहार में 243 सदस्यीय विधानसभा है। कुल विधायकों में से भाजपा के 77 विधायक हैं जबकि जद (यू) के 45 सदस्य हैं। 127 विधायकों के साथ राजद सबसे बड़ी पार्टी है।

चुनाव में एनडीए के साथ गठबंधन में जेडीयू ने चुनाव लड़ा था।कम सीट जीतने के बाद भी एनडीए ने जेडीयू के नीतीश कुमार को सीएम बनाया था। तब से ही भाजपा और जेडीयू के बीच तकरार शुरू हो गया था और आखिर इस तकरार का अब बिहार में लालू नीतीश युग के उदय के साथ अंत होता नजर आ रहा है।

Related posts

बीएचयू छात्र कल्याण केंद्र में मनाई गई शहीद भगत सिंह की जयंती

ktvvns

टीम मोदी सपोर्टर संघ ने अजगरा विधानसभा में खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्रालय के दर्जा प्राप्त मंत्री दिलीप सोनकर से मुलाकात की

ktvvns

एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए वाराणसी आए प्रदेश भर से खिलाड़ी

ktvvns

Leave a Comment

टॉप न्यूज़