ktvvns
अन्यक्राइम/प्रशासन

9 महीने तक बंद रहेगा वाराणसी का यह रास्ता, कज्जाकपुरा ओवरब्रिज बनने से आवागमन पर रोक,पढ़ लीजिए पूरी खबर

वाराणसी के कज्जाकपुरा स्थित रेलवे फाटक से अब 9 महीने तक आवागमन बंद रहेगा। रेलवे का फ्लाईओवर बनने की वजह से रास्ते पर चार पहिया वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से रोक दी गई है। पुल का निर्माण कार्य अगले साल 12 मई तक चलेगा। राहगीरों के साथ कोई दुर्घटना न हो, इसलिए ट्रैफिक को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। रेलवे ने वाहनों के आवागमन के लिए वैकल्पिक रास्ता सुझाया है। कज्जाकपुरा फाटक के रास्ते आशापुर की ओर जाने के लिए तीन डायवर्जन बनाए गए हैं। वहीं मुगलसराय और बिहार की ओर से आने वाले पर्यटक अब चौकाघाट, पांडेयपुर और पहाड़िया के रास्ते सारनाथ जा सकेंगे।
पूर्वोत्तर रेलवे में वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि वाराणसी सिटी-सारनाथ स्टेशनों के बीच ट्रेनों का संचालन होता है। यह रुट बनारस को गाजीपुर, मऊ, बलिया, गोरखपुर और छपरा आदि स्टेशनों से जोड़ता है। पूर्वाेत्तर रेलवे ने अपील की है कि काशीवासी वैकल्पिक रास्ते का इस्तेमाल करें।

जलालीपुरा रेलवे क्रासिंग पर डायवर्जन
राजघाट पुल और गोलगड्डा की तरफ से आने वाले दो और तीन पहिया वाहन, पैदल रिक्शा, ठेला ही जलालीपुरा क्रासिंग को पार करके कालभैरव तिराहे से बाए जाएंगे। सभी प्रकार के चार पहिया वाहन गोलगड्डा, चौकाघाट, पांडेयपुर, पहड़िया होते हुए जाएंगे।चंद्रा चौराहा पर डायवर्जन
आशापुर की तरफ से आने वाले चार पहिया वाहन चंद्रा चौराहा से कज्जाकपुरा रेलवे क्रॉसिंग की तरफ नहीं जा सकेंगे। चंद्रा चौराहे से पुराना RTO ऑफिस, पहड़िया, पांडेयपुर, चौकाघाट होते हुए जाएंगे। केवल दो पहिया और तीन पहिया वाहन (आटो), ई-रिक्शा, पैडल रिक्शा और ठेले ही कज्जाकपुरा की तरफ जा सकेंगे।

पंचकोशी चौराहा पर डायवर्जन
चार पहिया वाहन पंचकोशी चौराहे से कज्जाकपुरा रेलवे क्रासिंग की तरफ नहीं जा सकेंगे। सभी चार पहिया वाहन पंचकोशी चौराहे से अशोक बिहार कालोनी होते हुए पांडेयपुर, चौकाघाट के रास्ते अपने गंतव्य को जाएंगे। केवल दो पहिया और तीन पहिया वाहन, पैडल रिक्शा और ठेले ही कज्जाकपुरा की तरफ जा सकेंगे।

Related posts

यातायात व्यवस्था को सुचारू करने हेतु शहर में बनाए गए अट्ठारह ऑटो स्टैंड

ktvvns

आज़ादी के 75वें वर्षगांठ पर भारतेंदु पार्क में फहराया गया तिरंगा

ktvvns

सिविल कोर्ट एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार कर किया धरना प्रदर्शन

ktvvns

Leave a Comment

टॉप न्यूज़